News around you

Punjab Tourism News: राज्य सरकार टूरिज्म को दे रही बढ़ावा : पर्यटन मंत्री

पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने निवेशकों से पर्यटन क्षेत्र में राज्य के विकास में भागीदार बनने की अपील की

 

 

पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अनमोल गगन मान ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है कि राज्य सरकार पर्यटन क्षेत्र की संपत्तियों और संसाधनों के देखभाल और विकास के लिए हमेशा तत्पर है। मंत्री ने निवेशकों को पर्यटन क्षेत्र में पंजाब के विकास में सहयोग देने का निमंत्रण दिया और बताया कि राज्य सरकार इको-टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म, वाटर टूरिज्म, और वेलनेस टूरिज्म पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार निवेशकों को पूर्ण समर्थन प्रदान करेगी, और “इन्वेस्ट पंजाब” एक ऐसा मंच है जहां उद्यम स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक अनुमतियाँ एक ही छत के नीचे उपलब्ध हैं। रणजीत सागर झील को एक प्रमुख प्रोजेक्ट के रूप में सूचीबद्ध करते हुए, मंत्री ने इसे राज्य के पर्यटन क्षेत्र को नई ऊँचाइयों पर ले जाने की पहल बताया।

इस अवसर पर, मंत्री ने कपूरथला में दरबार हाल और गोल कोठी, संगरूर कोठी, आम खास बाग सरहिंद, रूपनगर में पिंकाशिया टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स, और कुलारा टापू (पठानकोट) जैसी ऐतिहासिक इमारतों के विकास को दर्शाती प्रस्तुति भी निवेशकों को दिखाई। इन पहलों से पंजाब के पर्यटन क्षेत्र को समृद्ध करने की संभावनाओं को उजागर किया गया है।

You might also like

Comments are closed.