News around you

पंजाब में डेंगू का बढ़ता खौफ: मरीजों की संख्या में वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

लुधियाना जिले में डेंगू के लारवा की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सैकड़ों स्थानों पर डेंगू के लारवा मिलने से पूरा जिले को कवर करना मैनपावर की कमी के कारण चुनौतीपूर्ण हो गया है, जिससे लोगों में भी खौफ का माहौल बना हुआ है।

 

 

जिला अधिकारी साक्षी साहनी ने डेंगू और अन्य वेक्टर जनित बीमारियों के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य टीमों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। विभिन्न विभागों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधीश साहनी ने बताया कि अब तक डेंगू के 54 मामले सामने आ चुके हैं और इस समस्या को नियंत्रित करने के लिए बड़े पैमाने पर काम चल रहा है। नगर निगम ने इस बीच 632 चालान भी जारी किए हैं।

साहनी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों को तेज करें और लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे डेंगू से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतें और घर-घर जाकर फॉगिंग की जा रही है।

साहनी ने मच्छरों के पनपने के संभावित स्थानों, जैसे घरों के आसपास रुके हुए बारिश के पानी, फूलों के गमलों, रेफ्रिजरेटरों, कूलरों, और टायरों में खड़े पानी के बारे में जागरूकता फैलाने के महत्व पर जोर दिया है।

You might also like

Comments are closed.