News around you

Haryana Chunav 2024: BJP में बगावत! पार्टी द्वारा ‘कांग्रेसी’ को टिकट देने पर पूर्व मंत्री कविता जैन के आंसू और बगावती तेवर

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी में बगावत! पार्टी द्वारा कांग्रेस नेता को टिकट देने पर पूर्व मंत्री कविता जैन का आंसू और विरोध
सोनीपत: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी में बगावत की लहर उठ गई है। उम्मीदवारों की घोषणा के बाद बीजेपी में हड़कंप का माहौल है, और कई बड़े नेता पार्टी के खिलाफ खुलकर बोलने लगे हैं। इस्तीफों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।

 

 

सोनीपत से कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए मेयर निखिल मदान को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया, जिसके बाद पूर्व मंत्री कविता जैन और उनके सहयोगियों ने विरोध जताया है। कांग्रेस को टिकट दिए जाने से कविता जैन एक सभा में भावुक हो गईं और आंसू बहाने लगीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर 8 सितंबर को आगामी रणनीति का खुलासा करने की योजना बनाई है। बैठक के दौरान कविता जैन की आंखों में आंसू थे और उनकी भावनाएं स्पष्ट थीं।

गुरुवार को कविता जैन और उनके सहयोगी राजीव जैन के बगावती तेवर देखकर पार्टी आलाकमान ने राजीव जैन को दिल्ली बुलाया। इसके बाद कविता जैन ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जहां पार्टी और उम्मीदवार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

कविता जैन ने मंच से भावुक संदेश देते हुए कहा कि पार्टी ने जिस उम्मीदवार को टिकट दिया है, वह इसके हकदार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राजीव जैन और उन्होंने पार्टी के लिए हर संभव प्रयास किया है और अब वे पार्टी से टिकट में बदलाव की मांग कर रहे हैं। 8 सितंबर को होने वाली बैठक में बड़े फैसले की संभावना है। कविता जैन ने बताया कि आगे के फैसले उनके कार्यकर्ता लेंगे। उल्लेखनीय है कि कविता जैन 2009 और 2014 में भाजपा के टिकट पर सोनीपत से चुनाव लड़ी थीं और 2014 से 2019 तक खट्टर सरकार में मंत्री भी रही हैं।

You might also like

Comments are closed.