News around you

Kanpur: झांसी-कानपुर रूट पर डेढ़ दर्जन ट्रेनों का आवागमन रुका, 5 घंटे तक बाधित रहा रेल मार्ग

Kanpur News:  बेकाबू ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़कर कानपुर-झांसी रेलवे ट्रैक पर गिरा, हादसे में ट्रक चालक की मौत
कानपुर में गुरुवार को एक गंभीर हादसा हुआ जब एक बेकाबू ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए कानपुर-झांसी रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इस हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई और इसके कारण कानपुर-झांसी रेलवे रूट पर पांच घंटे तक बाधित रहा।

 

Kanpur: झांसी-कानपुर रूट पर डेढ़ दर्जन ट्रेनों का आवागमन रुका, 5 घंटे तक बाधित रहा रेल मार्ग

 

हादसे के चलते लगभग डेढ़ दर्जन ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं। इन ट्रेनों को सेंट्रल स्टेशन, उन्नाव, गोविंदपुरी, पुखरायां, भीमसेन समेत अन्य स्टेशनों पर रोका गया। यात्रियों ने ट्रेनों की लंबी देरी के कारण रेलवे को ट्वीट किया और रेलवे स्टाफ को यात्रियों को समझाने और जानकारी देने के निर्देश दिए गए।

कानपुर-झांसी रूट पर लखनऊ से मुंबई और दक्षिण भारत के शहरों के लिए कई ट्रेनें संचालित होती हैं। हादसे के समय चित्रकूट एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस, पुष्पक, झांसी-लखनऊ इंटरसिटी, चेन्नई एक्सप्रेस, पुणे एक्सप्रेस और महाकाल एक्सप्रेस जैसी लंबी रूट की ट्रेनें अपने गंतव्य की ओर बढ़ रही थीं।

झांसी मंडल के पीआरओ मनोज सिंह ने बताया कि दोनों ओर की ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोका गया और रात करीब 12 बजे ट्रैक को फिर से चालू कर दिया गया। हालांकि, सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों की गति 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रखी गई।
अगर हादसे के दौरान ट्रेनें गुजर रही होतीं, तो बड़ा हादसा हो सकता था। अप लाइन पर ट्रक गिरा था, जबकि डाउन लाइन पर पुल की रेलिंग का बड़ा हिस्सा गिर गया था। दोनों ट्रैक पर तेज रफ्तार से ट्रेनें गुजरती हैं, और इस जगह पर ट्रेनें सामान्य से अधिक गति पकड़ लेती हैं।

You might also like

Comments are closed.