News around you

बागियों ने BJP में मचाई हलचल, इस्तीफों की झड़ी से पार्टी में हड़कंप

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने बुधवार को 90 में से 67 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस लिस्ट के सामने आने के बाद पार्टी को अंदरूनी नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। कई दिग्गज नेताओं ने टिकट कटने से असंतुष्ट होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, जबकि कुछ नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

 

 

सबसे प्रमुख नामों में हरियाणा के ऊर्जा और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का है, जिन्होंने टिकट न मिलने से नाराज होकर पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया। इसके अलावा, विधायक लक्ष्मण दास नापा समेत कई अन्य नेताओं ने भी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। टिकट वितरण से नाखुश इन नेताओं का मानना है कि पार्टी ने उनके वर्षों के योगदान की अनदेखी की है, जिसके चलते वे अब बीजेपी के साथ नहीं रह सकते।

रणजीत सिंह चौटाला ने अपने समर्थकों के साथ बैठक कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का संकेत दिया है। वहीं लक्ष्मण दास नापा ने भी अपने समर्थकों के बीच नाराजगी जाहिर की है और पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। पार्टी के भीतर इन इस्तीफों और बागी तेवरों से असंतोष का माहौल बन गया है, जिससे बीजेपी की चुनावी रणनीति प्रभावित हो सकती है।

इन घटनाओं के बीच बीजेपी के आला नेताओं ने बागियों को मनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं, लेकिन फिलहाल कोई समाधान निकलता नहीं दिख रहा है। अब यह देखना होगा कि क्या पार्टी इन नाराज नेताओं को मनाने में सफल हो पाती है या आने वाले चुनावों में इन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

You might also like

Comments are closed.