News around you

कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल हत्याकांड: पुलिस ने दो शूटर और पांच अन्य को गिरफ्तार किया

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल की हत्या के मामले में पुलिस ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। मुख्य साजिशकर्ता, एक सेवानिवृत्त सैनिक सहित दो शूटरों और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस कार्रवाई में हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार और तीन वाहन भी बरामद किए हैं।

संदीप सिंह की हत्या कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान गोलियों से की गई थी। मुख्य साजिशकर्ता हरविंदर सिंह, जिसे “फौजी” के नाम से भी जाना जाता है, और उसके साथी विकास महले ने जालंधर और बठिंडा में इस वारदात को अंजाम दिया। हत्या के आरोपियों में एक महिला भी शामिल है।

पुलिस ने अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें अधिकांश पंजाब से बाहर के निवासी हैं। हरविंदर सिंह फौजी ने बाकी आरोपियों को गाड़ियां और हथियार मुहैया कराए थे। विकास महले ने पंजाब में और कई हत्याओं में शामिल होने की बात स्वीकार की है।

हरविंदर सिंह फौजी भारतीय सेना से रिटायर हुआ था और वर्तमान में एक हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ हरियाणा और पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में कत्ल, हथियारबंद डकैती और जबरी वसूली के 21 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। कई मामलों में उसे अदालत ने भगोड़ा घोषित कर रखा है।

You might also like

Comments are closed.