News around you

नायब सिंह सैनी तो…’, हरियाणा में BJP प्रत्याशियों की लिस्ट पर कांग्रेस का तंज, परिवारवाद का लगाया आरोप

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की सूची ने विवाद पैदा कर दिया है। कांग्रेस ने भाजपा पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा की सूची पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को करनाल से “भगाया” गया है। इसके अलावा, उन्होंने भाजपा के परिवारवाद पर सवाल उठाए हैं।

भाजपा की सूची में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। विशेष रूप से, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की सीट बदल दी गई है। सैनी अब करनाल से लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लाडवा सीट पर मौजूदा विधायक कांग्रेस के मेवा सिंह हैं। सैनी की सीट का यह बदलाव चुनाव को और दिलचस्प बना देगा।

भाजपा की सूची में केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत राव की बेटी आरती राव, राज्यसभा सांसद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी, और सांसद कार्तिकेय शर्मा की माता शक्ति रानी शर्मा को भी टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने इन नामों को लेकर परिवारवाद का आरोप लगाया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि भाजपा कैसे परिवारवाद को बढ़ावा दे रही है, जबकि वह इसके खिलाफ लड़ाई की बात करते हैं।

इस स्थिति ने भाजपा की टिकट चयन प्रक्रिया और पार्टी के भीतर परिवारवाद के मुद्दों पर एक नई बहस शुरू कर दी है।

You might also like

Comments are closed.