News around you

हरियाणा विधानसभा चुनाव: विनेश फोगाट के चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बड़ा अपडेट

विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के टिकट पर संभावित उम्मीदवारी

पहलवान विनेश फोगाट, जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में मात्र 100 ग्राम वजन बढ़ने के कारण पदक की दौड़ से बाहर हो गई थीं, इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर उतरने की चर्चाओं में हैं। बुधवार को, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, दोनों ओलंपियन कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद, वे दिल्ली में कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल से भी मिलने की योजना बना रहे हैं।

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के पदक से चूकने के बाद, हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्डा ने भी उनसे मुलाकात की थी, जिससे उनकी राजनीति में एंट्री को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। हालांकि, विनेश फोगाट ने इस बारे में स्पष्ट किया है कि वे इस मुद्दे पर आराम से विचार करेंगी और परिवार के सुझाव पर निर्णय लेंगी।

कांग्रेस ने हरियाणा में 66 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित बैठक में 41 सीटों में से 32 पर चर्चा की गई। सोमवार को 34 सीटों पर नाम फाइनल किए गए थे। हालांकि, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के नामों पर चर्चा अभी तक नहीं की गई है। कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि वीरवार को यह तय हो जाएगा कि दोनों चुनाव लड़ेंगे या नहीं और साथ ही सूची भी जारी कर दी जाएगी। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।

Comments are closed.