News around you

हरियाणा हेलिकॉप्टर क्रैश में झज्जर के कर्ण सिंह का बलिदान, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

गुजरात के पोरबंदर तट के पास सोमवार रात भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) का एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) ध्रुव आपात लैंडिंग के बाद अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलिकॉप्टर में चार मेंबर सवार थे, जिनमें से एक को बचा लिया गया जबकि तीन लापता हो गए। मंगलवार को, लापता क्मेंबर्स में से दो—कमांडेंट विपिन बाबू और पी/एनवीके कर्ण सिंह—के शव बरामद कर लिए गए हैं। तीसरे क्रू मेंबर, कमांडेंट राकेश कुमार राणा की तलाश अभी जारी है। पोरबंदर तटरक्षक बल के डीआईजी पंकज अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की।

इस दुर्घटना के दौरान, कर्ण सिंह झज्जर के डावला गांव के रहने वाले थे और उनके साहसिक कार्यों को सलाम करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। डीआईजी पंकज अग्रवाल ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर का मलबा भी बरामद कर लिया गया है। भारतीय तटरक्षक बल ने बचाव कार्यों के लिए चार जहाज और दो विमानों को तैनात किया है।

हेलिकॉप्टर ने सोमवार रात 11 बजे गुजरात के पोरबंदर तट से मोटर टैंकर ‘हरी लीला’ के एक घायल क्रू मेंबर को बचाने के लिए उड़ान भरी थी। हालांकि, आपात लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर अरब सागर में गिर गया। हादसे के बाद घायल चालक दल को तुरंत मोटर टैंकर ‘हरी लीला’ पर चिकित्सा सहायता के लिए भेजा गया। उल्लेखनीय है कि हाल ही में आई तूफानी बारिश के दौरान इसी एएलएच हेलिकॉप्टर ने गुजरात में 67 लोगों की जान बचाई थी।

You might also like

Comments are closed.