News around you

कांग्रेस-आप गठबंधन: राहुल गांधी की पहल के बावजूद हरियाणा के नेताओं में हिचकिचाहट

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा चुनावों में गठबंधन कर एक साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन उस चुनाव में उन्हें निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा, जिसमें एकमात्र सीट भी हाथ से निकल गई। अब, दोनों पार्टियाँ विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के लिए तैयार हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का संकेत दिया है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस पर चर्चा की और साथ मिलकर चुनाव लड़ने की आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी इस संभावित गठबंधन का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराना हमारी प्राथमिकता है, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय अरविंद केजरीवाल की सहमति से ही लिया जाएगा। साथ ही, AAP सूत्रों ने दावा किया है कि यदि गठबंधन होता है, तो आम आदमी पार्टी कांग्रेस से 20 सीटों की मांग कर सकती है, जो दिल्ली और पंजाब की सीमा पर स्थित हैं।

हालांकि, राहुल गांधी की पहल के बावजूद, हरियाणा में कांग्रेस के नेताओं के बीच अब भी हिचकिचाहट बनी हुई है, जो राज्य में एक सफल गठबंधन बनाने की जटिलताओं को दर्शाता है।

You might also like

Comments are closed.