News around you

पेट्रोल पंप का स्टाफ निकला मास्टरमाइंड, सात अरेस्ट, पांच लाख की नकदी बरामद

पंजाब के बठिंडा में पेट्रोल पंप में लूट की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा ली है। मामले में कुल सात आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। बठिंडा के गांव जोधपुर रूमाणा स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के कैशियर के साथ सोमवार को हुई 5 लाख रुपये की लूट की घटना की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही सुलझा ली है। पुलिस ने उक्त घटना को अंजाम देने वाले सात लोगों के पास से 5 लाख रुपये नकद, घटना के दौरान इस्तेमाल की गई लोहे की रॉड और 3 मोटरसाइकिल बरामद की हैं।

बता दें कि उक्त घटना का मास्टरमाइंड पेट्रोल पंप पर काम करने वाला एक कर्मचारी जसवीर सिंह है। आरोपी लगातार कैशियर पर नजर रखे हुआ था, उसके पेट्रोल पंप से निकलते समय उसने अपने साथियों को वाट्सएप कॉल कर बताया कि कैशियर चला गया है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के दो सदस्यों के खिलाफ अलग-अलग थानों में पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी अमनीत कौंडल ने बताया कि दो सितंबर को गांव जोधपुर रोमाणा और गांव जस्सी पो वाली के बीच रेलवे फाटक पर अज्ञात लोगों ने रिलायंस कंपनी के पेट्रोल पंप के कैशियर तलविंदर सिंह से पांच लाख रुपये लूटे थे।

एसएसपी कौंडल के मुताबिक घटना के बाद एसपी डी अजय गांधी, डीएसपी डिटेक्टिव राजेश शर्मा, डीएसपी ग्रामीण हीना गुप्ता के नेतृत्व में ऑपरेशन चलाया गया। इस बीच सीआईए स्टाफ और सदर थाने के कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें गठित की गईं और घटना के हर पहलू की गहनता से जांच की गई। तकनीकी संसाधनों के अलावा मानव संसाधनों का भी उपयोग किया गया। इसके बाद घटना को अंजाम देने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने लूटी गई रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया।

 

पेट्रोल पंप का कर्मचारी ही इस गिरोह का मास्टरमाइंड

एसएसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले मुख्य साजिशकर्ता पेट्रोल पंप का कर्मचारी जसवीर सिंह उर्फ जस्सा निवासी जोधपुर रोमाणा है, जोकि उक्त पेट्रोल पंप पर मौजूद था। उसने अपने दोस्त अजायब सिंह को पेट्रोल पंप के कैशियर की जानकारी वाट्सएप के जरिये कॉल करके दी थी। अजायब ने अपने दोस्तों को बुलाया और पेट्रोल पंप के कैशियर को रास्ते में घेरकर 5 लाख रुपये छीन लिए और फरार हो गए। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि कथित आरोपी ने पहले राखी के दिन घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी, लेकिन वह असफल रहा। आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा, जिससे और भी अहम खुलासे होने की संभावना है।

आरोपियों पर दर्ज हैं कई मामले
पुलिस के मुताबिक अवतार सिंह उर्फ मोटा गांव गहरी बुट्टर के खिलाफ थाना संगत में इरादा-ए-कत्ल और कई अन्य संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह फूस मंडी निवासी सुखवीर सिंह उर्फ बंटी के खिलाफ भी आरपीएफ और जीआरपी में तीन अलग-अलग मामले दर्ज हैं।

You might also like

Comments are closed.