News around you

6 साल की बेटी ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कर रोशन किया देश का नाम

लुधियाना की 6 वर्षीय अनायशा ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराई अपनी उपलब्धि, दुनिया की सबसे कम उम्र की आदिवासी पुस्तक श्रृंखला लेखिका
लुधियाना की 6 वर्षीय अनायशा ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कर कम उम्र में एक अद्वितीय उपलब्धि हासिल की है। अनायशा दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की बन गई हैं, जिन्होंने आदिवासी पुस्तक श्रृंखला प्रकाशित की है। इस उपलब्धि के साथ ही उन्होंने अपने माता-पिता के साथ शहर और देश का नाम रोशन किया है।अनायशा के पिता, डॉ. संचित बुद्धिराजा ने बताया कि अनायशा का यह सफर तब शुरू हुआ जब वह केवल 8 महीने की थी। उन्होंने 5 साल की उम्र तक 100 संस्कृत श्लोक पढ़ लिए और अपनी सीखने की इच्छा को साझा करने के लिए एक किताब लिखने का फैसला किया। उनकी पुस्तक श्रृंखला, जिसमें ‘माई जर्नी ऑफ लर्निंग 100 श्लोक’ और ‘हाउ टू लर्न 100 श्लोक इज़ीली’ शामिल हैं, में उनके द्वारा बनाए गए चित्र भी शामिल हैं।
अनायशा, जो कि गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट डॉ. संचित बुद्धिराजा और त्वचा विशेषज्ञ डॉ. रविका कनिश बुद्धिराजा की बेटी हैं, रचनात्मकता के प्रति जुनून रखने वाली एक उत्साही लड़की हैं। उनका लक्ष्य अपने सभी दोस्तों और पाठकों को ‘सपने देखें, कड़ी मेहनत करें’ का संदेश फैलाना है। इस शानदार उपलब्धि के लिए डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने 6 वर्षीय अनायशा बुद्धिराजा को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने के लिए सम्मानित किया।

You might also like

Comments are closed.