News around you

चंडीगढ़ में पंजाब के किसानों का हल्ला बोल, जिला की ओर से कुक की तैयारी, चंडीगढ़ में किसानों का विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़ में किसानों का विरोध प्रदर्शन: चंडीगढ़ में पंजाब के किसान पक्का मोर्चा बैठे हुए हैं। आज यानि सोमवार को किसान विधानसभा की ओर से तैयारी की जा रही है। हालाँकि 11 लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा, चंडीगढ़ कंपनी ने रूट डायवर्ट कर जारी किया है। इसलिए घर से आगमन से पहले शहर की यात्रा के विस्तार के लिए हमारी यह रिपोर्ट पढ़ें।

चंडीगढ़: भारतीय किसान संघ और पंजाब खेत श्रमिक संघ के बैनर तले किसान आज, सोमवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-34 विधानसभा की ओर रुख करेंगे। प्रशासन ने 11 किसानों के दल को आगे जाने की जानकारी दी है. लेकिन किसान आगे जाने की मांग पर अड़े हैं। वहीं, बता दें कि चंडीगढ़ में किसानों के साथ हुई बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला है। इसके बाद किसानों ने हड़ताल का भी निर्णय लिया।

चंडीगढ़ में रसायनज्ञ एड जारी: वहीं, संयुक्त किसान आंदोलन की ओर से आज, सोमवार को हस्ताक्षर किए गए हैं। जो सुबह 11 बजे से दो बजे तक का भोजन। किसानों की सभा से आम लोगों का साक्षात्कार भी लिया जा सकता है। हालांकि पुलिस ने पहले से ही पुलिस इंताज बनाए रख ली है। जिससे लोगों को परेशानी न हो. चंडीगढ़ चमेली पुलिस की ओर से कुछ सड़कों को चंपारण डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही पुलिस ने लोगों को सोशल मीडिया पर अकाउंट पर फॉलो करने की सलाह दी है।

बैठक में नहीं बनी सहमति: इससे पहले बीकेयू एकता उगराहां विधानसभा की तरफ से मार्च को रोक के लिए निकले प्रशासन और संघ के नेताओं में करीब 3 घंटे तक बैठक चली. लेकिन कोई सहमति नहीं बन सकी. प्रशासन की कोशिश है कि ये मार्च न हो, इसलिए आज फिर बैठक के पहलू हैं.

5 सितंबर को फिर होगी किसानों की बैठक: किसान नेताओं ने सुझाव दिया कि 2 सितंबर को पंजाब विधानसभा का मंथन सत्र शुरू होगा. ऐसे में यूनियन की तरफ से सरकार को मांग पत्र नहीं दिया जाएगा। 4 सितंबर को सेशन रोखड़। इसके बाद 5 सितंबर को यूनियन की मीटिंग होगी। आगे की रणनीति बनाई जाएगी. प्रदर्शन में किसानों के साथ उनका परिवार भी शामिल होगा. किसानों का आरोप है कि पिछले काफी समय से खेती नीति की मांग की जा रही है. जिस पर सरकार कोई जवाब नहीं दे रही है। यह सरकार किसान विरोधी सरकार है।

चंडीगढ़ चंपारण पुलिस की ओर से 2 सितंबर से कई बाजारों की ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। इन समीर पथ पर प्लाजा चौक सेक्टर 44 – 45, 50 – 51 चौक से बुडैल चौक तक और सेक्टर 33 – 34, 44 – 45 लाइटपॉइंट से लेकर नई लेबर चौक, सेक्टर 33 – 34, 20 – 21 तक के रास्ते बंद हो गए हैं. सेक्टर 34 के वी4 रोड और सेक्टर 34 5वी यानी श्याम मॉल से पोल्का बेकरी के सामने टी पॉइंट तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा, सेक्टर 33 – 34 लाइट प्वाइंट से लेकर सेक्टर 34 – 35 लाइट प्वाइंट तक दक्षिण मार्ग पर आम जनता के लिए सरोवर पथ पर वाहन उपकरण की मात्रा नहीं बताई गई है। साथ ही सेक्टर 33 45 पर शांति पथ पर लाइट प्वाइंट से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जानिए सरकार से क्यों नाराज हैं चंडीगढ़ के व्यापारी, इन अवशेषों को लेकर कर रहे प्रदर्शन – चंडीगढ़ में व्यापारियों का विरोध ये भी पढ़ें: 2019 में इतिहास में पहली बार बीजेपी ने इस क्षेत्र में दर्ज की थी जीत, लोगों ने बताया कैसा था भाजपा नेता का बयान, जानें अब किसको देंगे वोट – पेहोवा विधानसभा पर वोटर्स

You might also like

Comments are closed.