News around you

चंडीगढ़ के मनी-माजरा में मंदिर गिराए जाने का श्रद्धालुओं द्वारा घोर विरोध

चंडीगढ़: श्री देवालय पूजक परिषद चंडीगढ़ के पदाधिकारियों ने भगवान परशुराम भवन (सैक्टर 37) चंडीगढ़ में एक विशेष बैठक बुलाई, जिसमें चंडीगढ़ में  तथाकथित अवैद्य मंदिरों,  गुरुद्वारे, चर्च और मस्जिद को गिराए जाने के लिए प्रशासन द्वारा दिये गए नोटिस पर गंभीर चिंता व्यक्त की। परिषद के संरक्षक पंडित उमा शंकर पांडे और अध्यक्ष पंडित लाल बहादुर शास्त्री ने  प्रशासन द्वारा मनी-माजरा में मन्दिर गिराए जाने की घोर निंदा की। देवालय पूजक परिषद के महासचिव पंडित ओम प्रकाश शास्त्री ने इसे सनातनParshuram bhavan धर्म पर कठोर आघात बताया।
श्री ब्राह्मण सभा चंडीगढ़ के प्रधान  यशपाल तिवारी ने कहा कि प्रशासन ने  उच्चतम न्यायालय के वर्ष 2009 और वर्ष 2010 के आदेशों के अंतर्गत यह अभियान चलाया है |

लगभग 100 से अधिक मन्दिर, गुरुद्वारे, चर्च और मस्जिद इत्यादि को नोटिस किया है। (Temples list)  बैठक में उपस्थित अधिकांश सदस्यों ने इस कृत्य का घोर विरोध जताया। देवालय पूजक परिषद के पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान मुख्य संरक्षक पंडित उमा शंकर पाण्डे ने कहा कि शीघ्र ही विश्व हिंदू परिषद, हिंदू पर्व महासभा और श्री ब्राह्मण सभा चंडीगढ़ से भी संपर्क स्थापित करके इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए उचित कदम उठाएंगे। परिषद के अध्यक्ष पंडित लाल बहादुर शास्त्री ने बताया कि शीघ्र ही प्रभावित मन्दिर, गुरुद्वारों, चर्च और मस्जिदों की एक संयुक्त बैठक भी बुलाई जायेगी जिसमें इस गंभीर विषय पर सामूहिक विचार विमर्श किया जायेगा।                                                                              (रोशन लाल शर्मा की रिपोर्ट;   feature image credit-Sant Arora-HT)

You might also like

Comments are closed.