News around you

पूर्व सांसद सतपाल जैन द्वारा केदारनाथ धाम में भंडारा के लिए राशन के 4 ट्रक रवाना।

चंडीगढ़: ओम महादेव कांवड़ सेवा दल द्वारा इस वर्ष भी केदारनाथ धाम के लिए राशन के कई ट्रक रवाना किए गए जिनको पूर्व सांसद सतपाल जैन ने हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर शिव मंदिर बुडैल में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी। सेवा दल के प्रधान गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि बाबा की कृपा से हमने पिछले वर्ष भी केदार धाम में भंडारा लगाया था जो कि लगभग एक महीने तक हमने यहां पर श्रद्धालुओं की सेवा की इस बार भी हम 1 महीने तक केदारनाथ धाम में लगातार भंडारा लगा रहे हैं। सेवादल का प्रयास है कि किसी भी बाबा के भक्त को कोई परेशानी ना हो इसी भावना से हम अपने 120 सेवादारों के साथ केदारनाथ जा रहे हैं। जिनमें माता बहनों की सेवा के लिए 48 लड़कियां भी शामिल हैं। सेवादल का प्रयास है कि ओम महादेव कांवड़ सेवादल शहर में धर्म का काम बढ़-चढ़ कर रही है।हम कई वर्षों से शहर में महाशिवपुराण की कथा करवा रहे हैं और गरीब कन्याओं का विवाह करवा रहे हैं। सेवा दल ने शहर में कई जगह पीने के पानी की व्यवस्था करवाई है हम युवाओं को नशे से दूर रखने का प्रयास कर रहे हैं। और सनातन धर्म को जोड़कर रखा जाए यही ओम महादेव कवर सेवा दल का प्रयास है।
ट्रैकों की रवानगी से पहले लड़कियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया जिसमें दिखाया गया कि केदारनाथ की यात्रा करने वाले किसी भी यात्री को
किसी भी प्रकार की दिक्कतो का सामना न करना पड़े सेवादार हर किसी की सहायता हेतु तैयार है।
सेवा दल का एक प्रयास यह भी है कि जो युवक युवतियों ज्यादातर फोन में लग रहते थे आज वह सेवा दल में भाग लेकर मानव सेवा में लगे हैं।
इस मौके पर सेवादल के सदस्य नवीन सोनु गर्ग,अशोक, मुनीष, मोहित, मोनू गर्ग, रिंकू जैन,अभिषेक ,पूनम कोठारी ,नरेश गर्ग, भूषण गुलाटी ,मनोहर ,पुनीत अभिषेक श्रीवास्तव मौजूद थे।                                                                                                               (युद्धवीर सिंह की रिपोर्ट)

Comments are closed.