News around you

डीआईजी (रोपड़ रेंज) नीलांबरी विजय जगदाले ने राजिंदर तग्गड़ मामले की जांच तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपी

प्रैस के प्रतिनिधिमंडल को डीआईजी ने तग्गड़ मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया

मोहाली:  वरिष्ठ पत्रकार राजिंदर सिंह तग्गड़ की झूठे मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ आज मोहाली और चंडीगढ़ के पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल डीआईजी रोपड़ रेंज की श्रीमती नीलांबरी विजय जगदाले से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में मोहाली प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुखदेव सिंह पटवारी, पंजाब और चंडीगढ़ जनरलिस्ट यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष जय सिंह छिब्बर, मोहाली प्रेस क्लब के महासचिव गुरमीत सिंह शाही, सी. उपाध्यक्ष सुशील गरचा, कैशियर मंजीत सिंह चाना, उपाध्यक्ष धर्म सिंह, सागर पाहवा और विजय पाल मौजूद रहे।
इस बीच प्रतिनिधिमंडल ने डीआइजी को बताया कि थाना फेज-1 के एसएचओ सुखबीर सिंह ने राजिंदर तग्गड के साथ गैंगस्टर जैसा व्यवहार करने और पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार और धमकाने की भी शिकायत की। प्रतिनिधिमंडल ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने और रजिंदर तग्गड को न्याय दिलाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई। इसी बीच डी.आई.जी रोपड़ रेंज श्रीमती नीलांबरी विजय जगदाले ने पूरे मामले की जांच के लिए अपनी निगरानी में तीन सदस्यीय कमेटी नियुक्त की है, जिसमें एस.पी. तुषार गुप्ता (आईपीएस) समेत डीएसपी दिलशेर संधू और मोहित अग्रवाल की टीम गठित की गयी।
इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने डीआइजी को बताया कि राजिंदर तग्गड के वीडियो एडिटर को मोहाली पुलिस अवैध तरीके से उठाकर मटौर थाने ले आई और पूछताछ के बहाने तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उसके साथ मारपीट की गई। पगड़ी उतार दी, सिर पर चप्पल से मारा गया। उसे मोहाली शहर से भागने और तग्गड के साथ अपना भविष्य का रोजगार छोड़ने का आदेश दिया। साथ ही उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया।
इस दौरान डीआइजी ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि कुछ दिनों तक इस मामले की जांच कर परिणाम की तह तक पहुंचाया जायेगा और आरोपीओ खिलाफ कारवाई की जायेगी।
मीडीया कर्मीयो के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के खिलाफ मोहाली प्रैस क्लब, चंडीगढ प्रैस क्लब, जीरकपुर प्रैस क्लब, बनूर प्रेस क्लब और पंजाब एवं चंडीगढ़ जनरलिस्ट यूनियन के सभी सदस्यों ने न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया।               (मोहाली प्रैस क्लब की फीड)

You might also like

Comments are closed.