News around you

‘यूनाइटेड वी प्ले’ चौथा संस्करण चंडीगढ़ आया; शहर में ट्रायल आयोजित किए गए

चंडीगढ़:  अग्रणी टायर निर्माता अपोलो टायर्स के प्रमुख जमीनी स्तर के फुटबॉल कार्यक्रम यूनाइटेड वी प्ले (यूडब्ल्यूपी) के लिए ट्रायल सप्ताहांत में चंडीगढ़ में आयोजित किया गया था, जहां 350 से अधिक युवा फुटबॉलरों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। अंत में, ट्रायल में से 30 प्रतिभाशाली युवाओं को कार्यक्रम के अगले दौर के लिए चुना गया, जो अगले महीने आयोजित किया जाएगा।

ट्रायल साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर में मिनर्वा अकादमी एफसी में आयोजित किए गए थे, जहां अंडर -14 और अंडर -17 श्रेणियों में चंडीगढ़ और पड़ोसी क्षेत्रों के युवा उम्मीदवार अपने कौशल का प्रदर्शन करने और निर्णायकों को प्रभावित करने के लिए Apolloबड़ी संख्या में आए थे।

यूनाइटेड वी प्ले कार्यक्रम एक जमीनी स्तर का प्रशिक्षण और प्रतिभा विकास पहल है जो भारत के 16 शहरों और एशिया प्रशांत मध्य पूर्व और अफ्रीका (एपीएमईए) के प्रमुख देशों में चल रही है, जो युवा फुटबॉल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें अपना प्रदर्शन करने के लिए एक मंच देने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा समर्थित है और महत्वाकांक्षी फुटबॉलरों को खेलना जारी रखने के लिए प्रेरित करने और उन्हें वैश्विक प्रशिक्षण पद्धतियों से परिचित कराने के उद्देश्य से अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए मंच प्रदान करता है ।

चौथा संस्करण, जो पहले कोलकाता में पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रांसीसी फुटबॉलर लुइ साहा की उपस्थिति में शुरू हुआ था, साल भर के कार्यक्रम के साथ बहुत बड़ा और बेहतर होने जा रहा है, जो देश भर के 25,000 से अधिक युवा फुटबॉलरों तक पहुंचेगा।

पिछले कुछ महीनों में, कार्यक्रम ने पहले ही देश भर में 600 से अधिक कोचों को मैनचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूलों से जोड़ दिया है, जहां उन्हें मैनचेस्टर यूनाइटेड पाठ्यक्रम और प्रमाणपत्रों तक विशेष प्रशिक्षण और पहुंच प्राप्त हुई है। MUSS 4 डिजिटल मास्टरक्लास आयोजित करने की तैयारी में है, जिसमें 2000 से अधिक खिलाड़ी पहले से ही शामिल हैं।

अधिक जानने और यूनाइटेड वी प्ले कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के लिए, खिलाड़ी यहां जा सकते हैं – https://www.apollotyres.com/en-in/stories/campaigns/sports/united-we-play-2024/

यूनाइटेड वी प्ले के चौथे संस्करण का शुरुआती चरण घरेलू कोचों द्वारा चलाया जाएगा, इससे पहले युवा फुटबॉलरों को मैनचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूल (एमयूएसएस) के कोचों को प्रभावित करने का मौका मिलेगा। विभिन्न स्थानों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले, प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में भाग लेंगे, और विजेताओं को मैनचेस्टर की यात्रा का मौका मिलेगा, जिसमें मैनचेस्टर यूनाइटेड के ओल्ड ट्रैफर्ड और कैरिंगटन में मैच डे का अनुभव, अकादमी टीम के साथ प्रशिक्षण, लीजेंड इंटरेक्शन सहित कई अनुभवात्मक गतिविधियां शामिल होंगी।

लुइ साहा ने यूनाइटेड वी प्ले कार्यक्रम के चौथे सीज़न के लिए गतिविधियों की आधिकारिक शुरुआत करते हुए पहले कोलकाता में लॉन्च के दौरान कहा था, “यूनाइटेड वी प्ले के चौथे सीज़न को लॉन्च करने में मदद करने के लिए अपोलो टायर्स द्वारा आमंत्रित किए जाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। यह किसी भी उभरते हुए फुटबॉलर के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है, और मैं युवा फुटबॉलरों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने और विकसित करने के लिए इस शानदार अवसर को बनाने के लिए अपोलो टायर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रतिभागी न केवल मैनचेस्टर यूनाइटेड के तरीके से खेलना सीखेंगे, बल्कि टीम वर्क, अनुशासन और दृढ़ संकल्प जैसे मूल्यवान जीवन कौशल भी सीखेंगे, जो भविष्य में उनकी मदद करेंगे।

पहले तीन सीज़न बेहद सफल रहे और उन्हें ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिली और देश के 16,000 से अधिक खिलाड़ियों ने ऑन-ग्राउंड ट्रायल, मास्टरक्लास और वर्कशॉप वाले कार्यक्रम में भाग लिया। पिछले सीज़न में 7 युवा फ़ुटबॉल खिलाड़ी शामिल हुए थे, जिनमें भारत के 4 खिलाड़ी थे, जिन्हें मैचडे के अनुभव, मैनचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूल के कोचों के साथ प्रशिक्षण सत्र और क्लब के लेजेंड्स से बातचीत करने जैसी रोमांचक गतिविधियों में भाग लेने के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड जाने का अवसर मिला।                                                      (युद्धवीर सिंह की रिपोर्ट)

Comments are closed.